bharatiya janata party (BJP) logo

President's Press Releases

Accessibility

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा रोहतक (हरियाणा) में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

70 साल तक देश के गाँव, गरीब, किसान की चिंता किसी को नहीं थी, यह काम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया है
**********
राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है और अंत्योदय हमारा लक्ष्य है। अंत्योदय से हमारा मतलब है - विकास की पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में खड़े प्रथम व्यक्त के बराबर लाना।
**********
जब तक इस देश का एक भी व्यक्ति भूखा है, जब तक एक भी बच्ची पढ़ाई से वंचित है, जब तक एक भी खेत पानी से वंचित है तब तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को आराम का कोई अधिकार नहीं है< /strong>
**********
केवल सरकार बना लेने से हमारा काम समाप्त नहीं हो जाता क्योंकि हम सरकार बनाने के लिए तो कभी राजनीति में आये ही नहीं थे, भारतीय जनता पार्टी की स्थापना माँ भारती को विश्वगुरु के स्थान पर पुनः प्रतिष्ठित करने के लिए हुई थी।
**********
यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम हरियाणा में ऐसी सरकार चलायें जो किसी परिवार, जाति या व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि सबके लिए काम करने वाली सरकार हो, आज हरियाणा में श्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में आजादी के बाद पहली बार सबकी सरकार काम कर रही है
**********
पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में हम हरियाणा में एक ऐसी भारतीय जनता पार्टी के निर्माण का लक्ष्य रखें जो अपराजेय हो और यदि ऐसी पार्टी बनाने का लक्ष्य पाना है तो हर बूथ को भारतीय जनता पार्टी का मजबूत गढ़ बनाना पड़ेगा।
**********
10 साल तक देश में यूपीए की घपले-घोटाले वाली सरकार की जगह हमने देश को एक प्रमाणिक सरकार देने का काम किया है
**********
केंद्र की मोदी सरकार एक ओर तो जीएसटी लाती है, औद्योगिक विकास करती है, देश को सबसे तेज गति से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था बनाती है, वहीं दूसरी ओर गरीब के घर में शौचालय हो, गैस कनेक्शन हो, इसकी भी व्यवस्था करती है
**********
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के विकास व गरीब-कल्याण के लिए 106 योजनाओं की शुरुआत की है और इनमें से एक भी योजना ऐसी नहीं है जो किसी एक वर्ग के लिए बनी हो, ये सभी योजनायें सर्वस्पर्शी एवं सर्व-समावेशी हैं
**********
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोदी सरकार और खट्टर सरकार की उपलब्धियों को राज्य के जन-जन तक पहुंचाएं
**********

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज रोहतक (हरियाणा) में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से पार्टी को प्रदेश के हर बूथ पर मजबूत बनाने का आह्वान किया। उन्होंने रोहतक को ऐतिहासिक भूमि बताते हुए महर्षि दयानंद सरस्वती का स्मरण किया और कहा कि देश की सामाजिक एवं सांस्कृतिक एकता में महर्षि दयानंद सरस्वती जी का योगदान अमूल्य है।

श्री शाह ने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि हरियाणा में कार्यकर्ता सम्मेलन एक ऐसे समय पर हो रहा है जब भारतीय जनता पार्टी वैभव के इस शिखर पर खड़ी है - आज देश के 13 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें हैं, पांच अन्य राज्यों में भाजपा एवं सहयोगियों की सरकारें, 1387 विधायक हैं, 330 से अधिक सांसद हैं और केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार है। उन्होंने कहा कि विजय कभी-कभी आलस्य का निर्माण करता है। उन्होंने कहा कि विजय के दो परिणाम होते हैं - एक आलस्य का निर्माण और दूसरा, विजय की भूख का और प्रबल होना, यह भाजपा कार्यकर्ताओं को तय करना है कि उन्हें कौन सा रास्ता अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि विजय पार्टी कार्यकर्ताओं में आलस्य का निर्माण करता है तो पार्टी कभी अपने सर्वोच्च को नहीं पा सकती।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब इस महान पार्टी ने मुझे पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था तो 9 अगस्त, 2014 को राष्ट्रीय परिषद् में मैंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के नाते मैं पार्टी की वर्तमान स्थिति से संतुष्ट नहीं हूँ, अभी हमारा सर्वोच्च आना बाकी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विजय के बावजूद मैं आज भी कहता हूँ कि भारतीय जनता का सर्वोच्च आना बाकी है क्योंकि अभी केरल, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उत्तर-पूर्व भारत के कई राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना बाकी है। उन्होंने कहा कि केवल सरकार बना लेने से हमारा काम समाप्त नहीं हो जाता क्योंकि हम सरकार बनाने के लिए तो कभी राजनीति में आये ही नहीं थे, भारतीय जनता पार्टी की स्थापना माँ भारती को विश्वगुरु के स्थान पर पुनः प्रतिष्ठित करने के लिए हुई थी। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो प्रचंड पराजय के बाद भी टूटी नहीं, इसका कारण यह है कि सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं था।

श्री शाह ने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है और अंत्योदय हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि जब तक इस देश का एक भी व्यक्ति भूखा है, जब तक एक भी बच्ची पढ़ाई से वंचित है, जब तक एक भी खेत पानी से वंचित है तब तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को आराम का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि हमें एक ऐसे देश की रचना करनी है, जिसे पूरा विश्व अपना मार्गदर्शक स्वीकार करे तो हमें परिश्रम की पराकाष्ठा करने की जरूरत है, भारतीय जनता पार्टी को इस दिशा में चिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम विचारधारा पर आधारित पार्टी हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में श्री मनोहरलाल खट्टर जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई है लेकिन संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करना बाकी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में हम हरियाणा में एक ऐसी भारतीय जनता पार्टी के निर्माण का लक्ष्य रखें जो अपराजेय हो और यदि ऐसी पार्टी बनाने का लक्ष्य पाना है तो हर बूथ को भारतीय जनता पार्टी का मजबूत गढ़ बनाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सौ से अधिक पार्टी कार्यकर्ता पूर्णकालिक के रूप में 6 महीने और साल भर के लिए बूथ-स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए काम करने निकले हैं, हमें राज्य के सभी 90 विधान सभाओं के हर बूथ पर पार्टी को मजबूत बनाना है।

श्री शाह ने कहा कि तीन साल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इस तरह से सरकार चलाई है कि दुनिया के सभी देश भारत को एक महत्वपूर्ण देश मानते हैं और भारत से अच्छे रिश्ते स्थापित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 10 साल तक देश में यूपीए की घपले-घोटाले वाली सरकार की जगह हमने देश को एक प्रमाणिक सरकार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार एक ओर तो कई सारे सुधार करती है - जीएसटी लाती है, औद्योगिक विकास करती है, देश को सबसे तेज गति से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था बनाती है, वहीं दूसरी ओर गरीब के घर में शौचालय हो, गैस कनेक्शन हो, इसकी भी व्यवस्था करती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर काम कर रही है, अंत्योदय से हमारा मतलब है - विकास की पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में खड़े प्रथम व्यक्त के बराबर लाना।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 70 साल तक देश के गाँव, गरीब, किसान की चिंता किसी को नहीं थी, यह काम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि देश के पांच करोड़ गरीब माताओं के घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य हमने रखा है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य एवं देश के विकास के लिए होती है, देश के गरीब लोगों के उन्नयन के लिए होती है, उनको समाजिक एवं आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए होती है और मोदी सरकार इस पर खड़ी उतरी है। उन्होंने कहा कि जब तक यह काम समाप्त नहीं हो जाता, भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य पूरा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के हर बूथ के अंदर भारतीय जनता पार्टी मजबूत होगी, तब जाकर हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी 25 साल तक सरकार चल पायेगी और यह जिम्मेदारी पार्टी कार्यकर्ताओं की है।

श्री शाह ने कहा कि हरियाणा में एक परंपरा बन गई थी कि सरकार व्यक्तियों की होती है, परिवार और जातियों की होती है। उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम हरियाणा में ऐसी सरकार चलायें जो किसी परिवार, जाति या व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि सबके लिए काम करने वाली सरकार हो, आज हरियाणा में श्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में आजादी के बाद पहली बार सबकी सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने हर विभागों में होने वाली भर्तियों के अंदर पारदर्शिता बरती है और किसी को घूस नहीं देना पड़ा, यह हमारे लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को दुरुस्त करते हुए इसे कम्पयूटराईज्ड किया गया जिसके फलस्वरूप 38 हजार फर्जी राशन कार्ड को रद्द किया गया और करोड़ों का भ्रष्टाचार ख़त्म किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल ने पढ़े-लिखे पंचायत का विरोध किया था लेकिन हमारे लिए यह गर्व का विषय है कि हमारी सरकार ने हरियाणा को पढ़ा-लिखा पंचायत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ई-स्टाम्पिंग, ई-पंजीकरण और सिंगल विंडो के जरिये व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन आया है, बिजली की स्थिति सुधरी है और प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग का जाल बिछाया गया है, साथ ही सीधे हस्तांतरण से भी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोदी सरकार और खट्टर सरकार की उपलब्धियों को राज्य के जन-जन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने देश के विकास व गरीब-कल्याण के लिए लगभग अंत्योदय के सिद्धांत पर 106 योजनाओं की शुरुआत की है और इनमें से एक भी योजना ऐसी नहीं है जो किसी एक वर्ग के लिए बनी हो, ये सभी योजनायें सर्वस्पर्शी एवं सर्व-समावेशी हैं।

(महेंद्र पांडेय)
कार्यालय सचिव

 

Tag: 9 | 38

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh

Subscribe BJP Newsletter